Sunday, March 8, 2020

यदि आप को घर में सौभाग्य और खुशहाली चाहते है तो होली पर इन बातों को अपनाये

यदि आप को घर में सौभाग्य और खुशहाली चाहते है तो होली पर इन बातों को अपनाये 

होली का त्यौहार सबके लिए बहुत महत्पूर्ण है खासतौर पर उत्तर भारत के लोगों के। होली त्यौहार की शुरुवात होलिका दहन से होती है।  होली आपके लिए सौभाग्य लाये तो अपनाये ये वास्तु टिप्स।
Image result for dhwaja laganaहोलिका दहन हमेशा दक्षिण दिशा में होना चाहिए यदि आप घर में होली पूजन कर रहे हो तो दक्षिण दिशा में होलिका बनाये। ये आपका घर का आँगन  या घर का खुला स्थान हो सकता है।
शुभ फल के लिए अपने घर की छत पर ध्वजा लगाये  यदि ध्वजा पुरानी हो गयी है तो होली के शुभ अवसर पर इसे बदल दे।
Image result for holi ke rang or vastu tipsहोली खेलने वाले रंग सबसे पहले अपने भगवान और पितरो को लगाये  और उनसे अपने जीवन के सौभाग्य लाने के लिए प्रार्थना करे।
होली के दिन दक्षिण पश्चिम दिशा में गणेश जी की प्रतिमा लगाये इससे घर में धन लाभ और खुशहाली आती है।
होली पर अशोक के पत्तों की तोरण लगने से घर की सारी  नेगिटिव ऊर्जा ख़त्म होती है और पॉज़िटिव ऊर्जा का आगमन होता है। Image result for toran lagana
होली पर घर में आये मेहमानों को कुछ कुछ न खिलाकर भेजे इससे आपके घर पर लक्ष्मी की कृपा होती है।
लाल रंग से होली खेलने से सेहत और यश में वृद्धि होती है। जो लोग व्यापर करते है वो लाल रंग से यदि होली खेलते है तो उनके जीवन सौभाग्य आयेगा।
घर में बड़े बुजुर्गो के पैरों में रंग लगाकर होली खेले और उनका आश्रीवाद ले।
होली आप कौन  से रंग से खेलने चाहिए ? हम आपको बताते है। होली के रंग भी आपके जीवन में खुशहाली लाते है इसलिए होली के रंगों के चुनाव करते समय इस बात का ध्यान रखे की वास्तु की पॉज़िटिव  दिशा यानि Image result for holi ke rang or vastu tipsउत्तर  दिशा से  मिलते जुलते रंग का चुनाव करे जैसे की उत्तर  पूर्व यानि गुरु का स्थान होता है इसके लिए पीला रंग अच्छा और सकारत्मक होता है यह सुख और समृद्धि को दर्शाता है। नारंगी रंग पूर्व दिशा का रंग है यह सूर्य का प्रतीक है। लाल रंग अग्नि देवता का रंग है ये साउथ ईस्ट का रंग है। Image result for holi ke rang or vastu tipsउत्तेर पूर्व दिशा बुध का स्थान है और बुध का रंग हरा होता है जिसका प्रयोग होली पर किया जा सकता है। यह हरा रंग प्रकृति को दर्शाता है। होली पर काले  और भूरे रंगो से नहीं खेलना चाहिए क्योकि  ये रंग नकारात्मक ऊर्जा फैलता है।
जिन लोगों के जीवन में निराशा भरी है वो गुलाबी रंग से होली खेले इससे उनमे जोश आयेगा। जीवन में सकारत्मक दिशा की और जायेगी।
Image result for holi ke rang or vastu tipsजो लोग स्टूडेंट वकील या टीचर है उनके लिए बुध ग्रह  को अच्छा करने के लिए होली खेलने के लिए हरा रंग चुनना चाहिए।
अभिनेता और जो लोग लोहे का काम करते है उनको अपना शनि अच्छा करने के लिए नीला रंग होली खेलने के लिए चुनना चाहिए।
अपने जीवन में परिवर्तन की इच्छा रखने वाले लोगों को केसरिया रंग होली खेलने के लिए शुभ रहता है।


No comments:

Post a Comment

Blog Archive