Tuesday, March 24, 2020

घरों को कीटाणु रहित करने का आसान और सस्ते उपाय जो आपके घर को शुद्ध कर देंगे।

घरों को कीटाणु रहित करने का आसान और सस्ते उपाय जो आपके घर को शुद्ध कर देंगे। 

हमारा घर एक ऐसा कवच है जो हर और से हमे सुरक्षा देता है। घर साफ़ सुथरा कीटाणु रहित हो इसके लिए हम जाने क्या क्या तरकीब अपनाते है। घर को कीटाणु रहित करने के लिए हम बढ़िया से बढ़िया फिनायल , डिटोल आदि खरीदते है। क्या आपको पता है हम बहुत ही कम दाम में अपना घर कीटाणु रहित तो कर लेंगे साथ ही कई वास्तु दोषों को भी ख़तम कर देंगे। कौन कौन से वह तरीके है आइये आपको बताते है। Image result for nmak se vastu
नमक ------- पानी में थोड़ा सा समुद्री नमक डाल कर पोछा लगाने से फर्श पर जो कीटाणु होते है वो मर जाते है। यदि हम नमक के साथ थोड़ा नीबू और कपूर मिलाकर पोछा लगाये तो ये और भी असरकारक होता है। नमक़ ,नीबू ,और कपूर के घोल को बाथरूम और रसोई घर की टाइल साफ़ कर सकते है साथ ही इनका  इस्तेमाल फिनाइल की जगह भी   कर सकते है। कर सकते है। बाथरूम में एक कटोरी में साबुत नमक रखने से हवा में जो कीटाणु होते है वो हवा की नमी के साथ नमक की और आकर्षित होते है और मर जाते है। साबुत नमक घर की नकारत्मक ऊर्जा को साकारत्मक ऊर्जा में बदल देता है। 
Image result for fitkari se vastu dosh kaise dur kareफिटकरी ------- फिटकरी के  पानी में थोड़ा सा गिलोय का रस मिलाकर पोछा लगाने से घर का फर्श कीटाणु रहित हो जाता है इसका कारण फिटकरी में एंटीबैक्टीरियल  गुण होते है जो कीटाणु को मरते है। यदि घर की खिड़कियों ,दरवाजों और बालकोनी में कपूर और फिटकरी के छोटे छोटे टुकड़े रख दे तो घर में कीटाणु प्रवेश नहीं करते साथ ही घर का वास्तु दोष भी दूर होता है घर में सकारत्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है। 
Image result for dhoopआयुर्वेदिक धूप का धुआँ ------- यदि घर में आयुर्वेदिक जिसमे अगर ,गुगल , कपूर ,शैलज ,आम , नीम की पत्तियाँ ,नीम की छाल ,इलाइची , चन्दन ,जटामासी ,नागरमाथा ,लोबान आदि चीजों का धुआँ करने से घर के सभी कीटाणु ख़त्म होते है साथ ही घर के वातावरण के एक प्रकार की शुद्धि आ जाती है और घर सकारात्मक ऊर्जाओं से भर जाता है। 

1 comment:

Blog Archive